Tuesday, February 17, 2009

इश्क दे वारिस गुरदास मान ने फाजिल्का में जमाया रंग

Feb 14, 09:22 pm



फाजिल्का-प्रसिद्ध लोक गायक गुरदास मान ने साबित कर दिया कि उन्हे इश्क का वारिस यूं ही नहीं कहा जाता। वैलेंटाइन-डे को भारतीय संस्कृति के अनुरूप मनाने का बीड़ा उठाने वाले शहीद भगत सिंह स्पो‌र्ट्स क्लब द्वारा इस प्रेम दिवस पर आयोजित 'रंगली शाम गुरदास मान दे नाल' में इस इश्क के सच्चे वारिस न केवल हजारों श्रोताओं को अपने गीतों पर झूमने पर मजबूर किए रखा, बल्कि भारतीय ढंग से मनाए गए वैलेंटाइन-डे के गवाह भी बने।

गुरदास मान से पहले लगभग शाम साढ़े चार बजे शुरू हुई रंगली शाम में पंजाब के प्रसिद्ध हास्य कलाकार भजना अमली ने लोगों को हंसा हंसाकर लोटपोट किया। उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में राजनीति व सामाजिक बुराइयों पर कटाक्ष करने वाले लतीफों से लोगों को खूब गुदगुदाया। खासकर उन्होंने नशे जैसी बुराई पर जमकर कटाक्ष किए। क्योंकि शहीद भगत सिंह स्पो‌र्ट्स क्लब का मुख्य उद्देश्य भी लोगों को नशा त्यागने के लिए प्रेरित करना है। इसके तहत ही उन्होंने आयोजन स्थल पर हर प्रकार के नशे पर पाबंदी लगाने जैसा साहसी कदम उठाया। इतने बडे़ आयोजन के लिए क्लब ने एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का विशाल प्ले ग्राउंड चुना। भजना अमली के बाद जैसे ही शिरोमणि लोक गायक का दर्जा पा चुके गुरदास मान ने मंच पर कदम रखे, हजारों श्रोताओं ने उनका तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। मंच पर आते ही गुरदास मान ने धार्मिक शबदों के साथ अपनी गायकी का आगाज किया। फिर एक के बाद एक अपने प्रसिद्ध गीतों के साथ गुरदास मान ने लोगों को अपने साथ नाचने पर मजबूर किए रखा।

आयोजन में क्लब के प्रधान परमजीत सिंह वैरड़, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महिंदर गिल, भगवान दास, पंकज धमीजा, जस्सी चावला व अन्य सदस्यों ने योगदान दिया। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र स्तरीय खेल मुकाबलों में ख्याति अर्जित करने वाली फाजिल्का की खेल प्रतिभाओं को स्थानीय विधायक सुरजीत ज्याणी, एसडीएम चरणदेव सिंह मान, वीरेद्र ज्याणी ने सम्मानित किया

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/punjab/4_2_5237729_1.html

No comments: