Monday, December 19, 2011

जिन्ने झल्ले मेरे पल्ले ने किया लोटपोट

जागरण संवाददाता, फाजिल्का

जन कल्याण परिषद की ओर से संजीव सिनेमा में शनिवार रात को नाट्य संस्था स्पर्श के सहयोग से हास्य नाटक जिन्ने झल्ले मेरे पल्ले का मंचन किय गया। नाटक में स्पर्श के कलाकारों ने जहां उपस्थित सैकड़ों दर्शकों को हंसा- हंसाकर लोटपोट किया वहीं सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज बुलंद कर भावुक संदेश भी दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नासा एग्रो के एमडी इंजीनियर संजीव नागपाल ने की। नाटक में पागलखाने में भर्ती पागलों की गतिविधियों के जरिये समाज में व्याप्त नस्लवादी रवैये, सरकारी कार्यालयों के साथ न्यायपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार, ठेकेदारी प्रथा के जरिये बेरोजगारों का मजाक उड़ाती सरकार, गरीबी के मजाक वाले रवैये पर कड़ा कटाक्ष किया गया। पागलखाने के दौरे पर गए स्वास्थ्य मंत्री जब वहां भर्ती सभी झल्लों (पागलों) की हरकतों के बाद उनके दुख भरे पहलू को महसूस करता है तो बरबस ही उसके मुंह से निकल पड़ता है जिन्ने झल्ले मेरे पल्ले, इसी के साथ ही नाटक समाज में व्याप्त भेदभाव व कुरीतियों के खिलाफ जंग के आह्वान के साथ समाप्त हुआ। इस नाटक का निर्देशन प्रो. गौरव विज ने किया। नाटक के

समापन पर मेहमानों को जमींदारा फार्मसाल्यूशंस के विक्रम आहूजा व परिषद पदाधिकारियों ने स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया । साथ ही दोना नानका के सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रांत स्तरीय पहाड़ा मुकाबले में अव्वल विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर नाटक में नगर परिषद अध्यक्ष अनिल सेठी, समाजसेवी कैप्टन एमएस बेदी, सर्जन डा. रमेश गुप्ता, नैशनल कालेज फार ग‌र्ल्स के चेयरमैन दविंदर सिंह धालीवाल, पीएडीबी चेयरमैन राजिंदर सिंह जमालके, वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह वैरड़, गाडविन स्कूल घल्लू के एमडी जगजीत सिंह बराड़ व यूथ अकाली दल के उपाध्यक्ष सुखविंदर सिंह शिंदा ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी गुरचरण सिंह संधू व अकाली नेता लखविंदर सिंह रोहीवाला ने विशेष रूप से शिरकत की। मंच पर सोनू बब्बर, अंशुमन गांधी, रुबी शर्मा, साहिल वधवा, सोनी टीवी के केस हिस्ट्री सीरियल क्राइम पेट्रोल के अदाकार अंजुम बत्तरा, शालू दावड़ा, सुमित चगती, नीरज सचदेवा, अजय, विक्रम ने अदाकारी की। मंच के पीछे कलाकारों में आशीष मक्कड़, तुषार नारंग, नवी, कपिल कुमार व मेकअप मैन बौबी संधा ने सहयोग किया। परिषद की ओर से महासचिव अमृत सचदेवा, प्रोजेक्ट इंचार्ज हरमीत सिंह, नवदीप असीजा, विनोद कुमार, निशांत अग्रवाल ने सेवाएं दीं।

No comments: